अमेरिकी ग्राहकों को लुभाने के लिए नए सिरे से होंडा ने मार्केटिंग पॉलिसी डिजाइन की.
अमेरिकी उपभोक्ताओं ने बड़े वाहनों की ओर अपना रुख किया है, जो all-wheel drive, beefed-up suspensions, big grilles and body armor designed के साथ रेगिस्तानी रास्तों और पहाड़ी मार्गों पर आसानी से ड्राइव किए जा सके.
- News18Hindi
- Last Updated:
October 11, 2020, 10:27 AM IST
होंडा ने 1970 के दशक में अमेरिकी बाजार में होंडा सिविक और एकॉर्ड के साथ अपने समझदार इंजीनियर और कुशल कामगारों के साथ शुरुआत की थी. जिसमें होंडा ने एसयूवी, मिनीवैन और रिडेलीन पिकअप ट्रक लॉन्च किए थे.
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कैसे बदला अमेरिका में ट्रेंडपिछले पांच साल में अमेरिकी उपभोक्ताओं ने बड़े वाहनों की ओर अपना रुख किया है, जो all-wheel drive, beefed-up suspensions, big grilles and body armor designed के साथ रेगिस्तानी रास्तों और पहाड़ी मार्गों पर आसानी से ड्राइव किए जा सके. इस सेगमेंट में Ford Motor Co की new Bronco sport और F-150 Raptor मॉडल और Fiat Chrysler Automobiles NV अपने Jeep ब्रांड की harvest के साथ उपस्थिति दर्शा रहे हैं.
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होंडा के नई मार्केटिंग स्ट्रेटजी
होंडा के अमेरिकी ऑटोमोबाइल मार्केटिंग के उपाध्यक्ष जे जोसेफ ने एक कॉन्फ्रेंस में कहा कि, ‘हम बाकी इंडस्ट्री के ट्रेंड में नहीं हैं’. होंडा ने गुरुवार को अपने मिडसाइज Ridgeline पिकअप के बारे में जानकारी दी. जिसके जरिए वाहन में एक बड़ा ग्रिल और अन्य ऑफ-रोड संकेत मिले. होंडा के नए विज्ञापन अभियान में रॉकस्टोन पहाड़ों पर Ridgeline पिकअप में बाइक रखी हुई है और इस विज्ञापन में WWE के Former wrestler जॉन सीना की आवाज़ दी है. होंडा को उम्मीद है कि नए साल मे इस बदलाव से Ridgeline 50 हजार ट्रकों की बिक्री होने की संभावना है.
कोरोना से ऑटो सेक्टर को हुआ नुकसान
वहीं ऑटोमेकर्स को 31 मार्च को समाप्त होने वाले चालू वित्त वर्ष में वाहनों की बिक्री में लगभग 68 प्रतिशत तक की गिरावट का अनुमान है, जिसके लिए ऑटोमेकर्स कोरोना संक्रमण को मुख्य रुप से वजह मान रहे हैं.