भारतीयों की सबसे पसंदीदा गाड़ी Alto ने पूरे किए 20 साल, अब तक 40 लाख कार बिकी
मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) की सबसे पसंदीदा कार ऑल्टो (Alto) को आज भारत में लांच हुए 20 साल हो गए है. इस गाड़ी की अब तक 40 लाख से अधिक इकाइयों की बिक्री हो चुकी है.
- News18Hindi
- Last Updated:
October 13, 2020, 1:12 PM IST
हाल ही में अगस्त 2020 में, ऑल्टो ने 40 लाख की बिक्री की. ऑल्टो पिछले 16 वर्षों से हर साल अत्यधिक प्रतिस्पर्धी यात्री कार सेगमेंट में सबसे अधिक बिकने वाला मॉडल रही है. आल्टो की सफलता का ये है राज
अल्टो की सफलता का स्तंभ इसका कॉम्पैक्ट व आकर्षक डिज़ाईन, आसान नियंत्रण व चालन, बेहतरीन माइलेज, अपग्रेडेड सुरक्षा, आरामदायक फीचर्स एवं किफायती मूल्य है. आज अल्टो एंट्री लेवल कार खरीदने वालों को टचस्क्रीन स्मार्टप्ले इन्फोटेनमेंट सिस्टम, ईबीडी के साथ एबीएस, ड्युअल टोन इंटीरियर, ड्युअल एयरबैग्स जैसी प्रीमियम विशेषताएं प्रस्तुत कर रही है.
ये भी पढ़ें:- …तो PM-किसान स्कीम के पैसे की होगी रिकवरी, सरकार के खाते में ऐसे होगा वापस!इस उपलब्धि के बारे में कंपनी के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर (मार्केटिंग एवं सेल्स) शशांक श्रीवास्तव ने कहा कि पिछले दो दशकों में अल्टो ने भारत में लोगों के आवागमन का तरीका बदल दिया है. यह पिछले 16 सालों से सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है और अपने आकर्षक मूल्य प्रस्ताव द्वारा भारत में कार खरीदने वालों का दिल जीतती आ रही है. आज अल्टो अपनी प्रभावशाली ब्रांड प्रतिष्ठा के साथ 40 लाख से ज्यादा संतुष्ट ग्राहकों की पसंद है.
अल्टो भारत की पहली बीएस6 का अनुपालन करने वाली एंट्री-लेवल कार है. इसमें आधुनिक एयरो-एज डिजाइन है तथा यह सुरक्षा के नवीनतम मापदंडों, जैसे क्रैश व पैदल चालकों के सुरक्षा के नियमों का पालन करती है. एफिशियंसी में सुधार करने के लिए मारुति सुजुकी के प्रयासों के चलते यह काफी किफायती कार है. यह पेट्रोल के लिए 22.05 किलोमीटर प्रति लीटर का सर्टिफाईड माइलेज तथा सीएनजी के लिए 31.56 किलोमीटर प्रति किलोग्राम का सर्टिफाईड माइलेज प्रदान करती है. मारुति सुजुकी अल्टो पेट्रोल एवं फैक्ट्री-फिटेड सीएनजी विकल्प में आती है. यह 1900 शहरों में स्थित 2390 डीलर सेल्स आउटलेट्स के मारुति सुजुकी एरीना सेल्स नेटवर्क द्वारा बेची जाती है.