Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप
होशंगाबादएक घंटा पहले
- कॉपी लिंक
सीएम हेल्पलाइन में दर्ज शिकायतों के निराकरण में जिला प्रशासन होशंगाबाद की टीम लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही है। सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों के निराकरण में होशंगाबाद जिले को नवंबर की रैंकिंग में प्रदेश में दूसरा स्थान मिला है। कलेक्टर धनंजय सिंह ने मॉनिटरिंग कर सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों के निराकरण कराया। पिछले माह की रैंकिंग में भी जिला प्रदेश में तीसरे स्थान पर रहा था।
लोक सेवा प्रबंधक आनंद झेरवार ने बताया जिले में नवंबर में कुल 3329 शिकायत प्राप्त हुई थी, जिसमें 50% संतुष्टि के वेटेज में से लगभग 37.34% शिकायतों का संतुष्टिपूर्ण निराकरण किया है। इसी तरह 100 दिन से अधिक लंबित शिकायतों के निराकरण में 6.47%, निम्न गुणवत्ता से बंद शिकायतों में 8.97 एवं नान अटेंडेड शिकायतों में 19.6 व लंबित शिकायतों की संख्या में कमी का वेटेज 6.1% इस तरह कुल 78.48% वेटेज जिले को प्राप्त हुआ है। हर माह जारी होने वाली सीएम हेल्पलाइन की रैंकिंग में हाेशंगाबाद जिला टॉप 5 में चल रहा है।