कोरोना वायरस की वजह से आईपीएल 2020 इस साल यूएई में खेला गया. (Mumbai Indians/Twitter)
मुंबई इंडियंस ने पहल करते हुए कई इनोवेटिव कदम उठाए, मसलन एमआई लाइव, पल्टन प्ले, वर्चुअल वानखेड़े और एमआई बडी. ये सभी पहल मुंबई इंडियंस के उद्देश्य वन फेमिली से प्रेरित थीं. इससे सभी फैन्स और भागदीर जुड़े थे.
- News18Hindi
- Last Updated:
December 24, 2020, 2:24 PM IST
मुंबई इंडियंस की डिजिटल पहल ने पल्टन (फैन आर्मी) की उम्मीदें बढ़ा दीं. फैन्स पूरे साठ दिन रोहित शर्मा और टीम के दूसरे सदस्यों से संवाद करते रहे. दिलचस्प बात है कि एमआई लाइव जबरदस्त हिट रहा. इसमें मैच से पहले, मैच के बीच और मैच के बाद को दिखाया गया. इस वीडियो को लगा 80 लाख लोगों ने देखा और 750 के लोगों ने रिएक्ट किया. वीडियो को कुल 400 मिलियन लोगों ने व्यू किया. यह पहले सीजन से दोगुने थे. ‘एमआई क्विज’ बेस्ट पार्टिसिपेड एक्टिविटी रही. यह सीजन नए इंटरएक्टिव प्रीडिक्शन गेम ‘प्लटन प्ले’ का गवाह बना.
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स्पेनिश फर्म डिपोर्टर्स एंड फाइनेंस ने यह खुलासा किया कि फेसबुक पर अक्टूबर-नवंबर 2020 में दुनिया की सबसे लोकप्रिय टीम रही. मुंबई इंडियंस ने लोकप्रियता के मामले में मैन्चेस्टर यूनाइटेड एफ सी, एफसी बार्सिलोना, लीवरपूल एफ सी और ऑर्सेनल एफसी से भी आगे निकल गई. मुंबई इंडियंस हालांकि, एफसी बार्सिलोना और मैन्चेस्टर यूनाइटेड से नवंबर 2020 में पीछे रही है. मुंबई इंडियंस नवंबर में तीसरे नंबर पर रही.