इलेक्ट्रिसिटी, ऑनलाइन और विकास पर फोकस
ऑटोमेकर के अनुसार, वोल्वो का भविष्य तीन स्तंभों द्वारा परिभाषित किया गया है: इलेक्ट्रिसिटी, ऑनलाइन और विकास. इसका उद्देश्य ग्राहकों को एक नया वाहन के लिए भुगतान करने के लिए कॉन्फ़िगरेशन से लेकर उनकी पसंद के सभी उपकरण प्रदान करके कार खरीदने का कार्य काफी सरल बनाना है. वोल्वो के लिए सादगी और सुविधा ही कीवर्ड हैं.
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कार निर्माता ने अपनी वेबसाइट पर पूरी प्रक्रिया को सरल बनाने की योजना बनाई है. नतीजतन, विभिन्न वाहन विन्यास जल्द ही डिफाल्ट रूप से प्रस्तावित किए जाएंगे, सेट मूल्य निर्धारण के साथ, कंपनी के ऑफर को ग्राहकों के लिए नेविगेट करना आसान बना देगा. इसका मतलब यह नहीं है कि वोल्वो डीलरशिप पूरी तरह से गायब हो जाते हैं, हालांकि उनकी भूमिका अच्छी तरह से विकसित हो सकती है.
डीलरशिप की सुविधा जारी रहेगी
शोरूम, वोल्वो के ग्राहक अनुभव का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बनाते रहेंगे और कारों को तैयार करने, वितरित करने और सर्विस करने जैसी सेवाएं देती रहेंगी. डीलरशिप के माध्यम से नई कार का ऑर्डर करना अब भी संभव होगा.
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बदल रहा है कार मार्केट का स्वरूप
बता दें कि कार मार्केट का स्वरूप बदल रहा है. एक समय था जब कार शोरूम का दौरा करना एक बार आवश्यक होता था. अब ग्राहक इंटरनेट के जरिए ही मॉडल सेलेक्शन से लेकर परीक्षण, विभिन्न भुगतान या क्रेडिट विकल्पों से लाभान्वित हो सकेंगे. बता दें कि इस सेक्टर में अमेरिकी कार निर्माता टेस्ला (Tesla)काफी आगे है. ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा कि अब वोल्वो भी इसी का अनुसरण कर रही है. उदाहरण के लिए फ्रांस में ग्राहक पहले ब्रांड के पहले मॉडल को अच्छी तरह से ऑर्डर करने में सक्षम है.