जान पर खेलकर बचाई थी BJP नेता की जान, SP ने सम्मानित कर बढ़ाया पुलिस आरक्षक अभिषेक मिश्रा का मान


हाइलाइट्स

विकास यादव पर 15 सितंबर की रात बदमाशों ने धारदार हथियार से हमला कर दिया.
अभिषेक मिश्रा ने अपनी जान जोखिम में डालकर बीजेपी नेता की जान बचाई थी.

रिपोर्ट : आलेख तिवारी

मंडला. मंडला जिले के बीजाडांडी थाना में पदस्थ पुलिस आरक्षक अभिषेक मिश्रा को उनके अदम्य साहस और बहादुरी के लिए एसपी यशपाल सिंह राजपूत ने सम्मानित किया है. अभिषेक मिश्रा ने अपनी जान जोखिम में डालकर बीजेपी नेता की जान बचाई थी. वे अकेले ही 8 लोगों से भिड़ गए थे.

बीजाडांडी थाने में पदस्थ पुलिस आरक्षक अभिषेक मिश्रा उस समय सुर्खियों में आए थे, जब उन्होंने जान की बाजी लगाकर हमलावारों के बीच से बीजेपी नेता विकास यादव की जान बचाई थी. विकास यादव पर 15 सितंबर की रात कुख्यात बदमाश जावेद उर्फ बकरीदी ने अपने 7 साथियों के साथ मिलकर धारदार हथियारों से हमला कर दिया. जैसे ही आरक्षक अभिषेक मिश्रा को इसकी खबर लगी, उन्होंने मौके पर पहुंचकर बदमाशों से लोहा लिया और मरणासन्न बीजेपी नेता विकास यादव को नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती करवाया. उन्होंने तत्काल इसकी सूचना उनके परिजनों को दी. गंभीर रूप से घायल विकास यादव को डॉक्टर ने जबलपुर मेडिकल अस्पताल में रेफर कर दिया गया. आरक्षक अभिषेक मिश्रा की दिलेरी से विकास यादव की जान बच सकी.

हालत में सुधार होने के बाद खुद विकास यादव ने लोगों को बताया कि उनके साथ क्या हुआ और कैसे आरक्षक अभिषेक ने गुंडों से उनकी जान बचाई. जैसे ही लोगों को आरक्षक के विषय मे जानकारी हुई देखते ही देखते आरक्षक की फोटो जमकर सोशल मीडिया पर वायरल होने लगी और लोग तरह-तरह से इनका आभार व्यक्त करने लगे.

एसपी यशपाल सिंह राजपूत ने जब आरक्षक अभिषेक मिश्रा की बहादुरी की चर्चा सुनी तो उन्होंने अभिषेक मिश्रा को मंडला एसपी कार्यालय में सम्मानित किया. एसपी ने आरक्षक को प्रशस्ति पत्र और नगद राशि देकर सम्मानित किया है. इस सम्मान को पाकर आरक्षक अभिषेक मिश्रा ने एसपी महोदय, पुलिस महकमे और जनता का आभार जताया और अब दोगुनी ऊर्जा से काम करने की बात कही.

Tags: Mandla news, Mp news, MP Police



Source link

%d bloggers like this: