घर के बाहर खेल रही 7 साल की बच्ची को नानी के हाथ से छुड़ा ले गया बदमाश, चाकू मारकर हत्या


इंदौर. इंदौर के गणेश चौक इलाके में दिल दहला देने वाली वारदात सामने आयी. यहां रहने वाली सात वर्षीय मासूम बच्ची को इलाके के बदमाश सद्दाम ने चाकू से गोदकर मार डाला. घर के बाहर खेल रही बच्ची को सद्दाम उठा ले गया था. बच्ची की नानी ने उसे रोकने की कोशिश की तो सद्दाम ने उनके साथ भी मारपीट की. बताया जा रहा है कि सद्दाम मानसिक विक्षिप्त है. हालांकि पुलिस ने इसकी पुष्टि नहीं की है.

बच्ची को उसके घर के बाहर से सद्दाम ने उस वक़्त उठा लिया जब वह घर के बाहर खेल रही थी. अपने कमरे में ले जाकर उस पर चाकू से हमला बोल दिया. हमले से मासूम की मौत हो गई. आरोपी ने जब बच्ची को उसके घर के बाहर से उठाया था उस वक़्त उसकी नानी भी बाहर थीं. उन्होंने जब विरोध किया तो आरोपी ने उनके साथ मारपीट की. घटना के कुछ देर बाद ही पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.

10 माह पहले मां की मौत
बच्ची की मां की लगभग दस माह पहले ही मौत हो गयी थी. उसके बाद से वह नाना नानी के साथ रह रही थी. नाना नानी ही उसकी परवरिश कर रहे थे. दोपहर लगभग 12 बजे जब वह घर के बाहर थी, उसी वक़्त घर के पास ही रहने वाला सद्दाम वहां पहुंचा और मासूम  को जबरिया उठाने की कोशिश की. बच्ची की नानी उसे छुड़ाने के लिए दौड़ीं लेकिन सद्दाम ने उन्हें बुरी तरह पीटा और बच्ची को उठा ले गया. थोड़ी देर बाद बदमाश घर से बाहर निकला तो उसके ऊपर खून लगा हुआ था. मौके पर मौजूद लोगों को अनहोनी की आशंका हुई, उन्होंने अंदर जाकर देखा तो बच्ची खून से लथपथ बेसुध जमीन पर पड़ी थे. उसके शरीर पर चोट के निशान थे. मासूम को गंभीर अवस्था में इलाके के लोग अस्पताल लेकर पहुंचे जहां उसे मृत घोषित कर दिया.

ये भी पढ़ें- विधानसभा चुनाव से पहले ग्वालियर-चंबल में बिग 3 कैट, चीता के बाद अब आ रहे हैं बाघ

थाने का घेराव
घटना से गुस्साए लोग तत्काल आज़ाद नगर थाने पहुंच गए और जमकर हंगामा किया. हालत को नियंत्रण में करने के लिए इलाके में भारी पुलिस बल तैनात किया गया. परिवार के लोग सद्दाम को मानसिक विक्षिप्त बताते हैं. वह अक्सर इलाके में वारदात करता है. घर के आसपास से निकलने वाली महिलाओं और बच्चियों के साथ हरकत करता है. वो पहले भी ह्त्या की एक वारदात को अंजाम दे चुका है. कुछ समय पहले तक उसे परिवार वाले उसे बांध कर रखते थे. लेकिन अब उसे खुला छोड़ दिया और ये हादसा हो गया. पुलिस का दावा है कि उन्हें अब तक ऐसा कोई प्रमाण पत्र नहीं मिला है जिससे ये पता चले कि सद्दाम मानसिक विक्षिप्त है.

आरोपी को पीटने की कोशिश
घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचे पुलिसकर्मियों ने आरोपी को हिरासत में ले लिया. लोगों ने उसे पीटने की कोशिश की. किसी तरह पुलिस कर्मियों ने आरोपी को सुरक्षित बाहर निकाला. और थाने लेकर पहुंचे. पुलिस ने जब आरोपी से पूछताछ की तो वह लगातार अपने बयान बदलता रहा. पुलिस को फिलहाल मेडिकल और पीएम रिपोर्ट का इन्तजार है. मेडिकल रिपोर्ट से पुष्टि होगी कि आरोपी ने हत्या से पहले अन्य किसी शारीरिक हिंसा को तो अंजाम नहीं दिया.

Tags: Indore news



Source link

%d bloggers like this: