Last Updated:
हीरो मोटोकॉर्प ने 2025 भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो में नई जनरेशन Xpulse 210 को 1.75 लाख रुपये में लॉन्च किया. बुकिंग्स 20 मार्च 2025 से शुरू होंगी. Xtreme 250R की बुकिंग्स भी उसी दिन शुरू होंगी.
हीरो की इन बाइक्स के लिए बुकिंग पिछले महीने ही शुरू होने वाली थी.
हाइलाइट्स
- हीरो ने नई जनरेशन Xpulse 210 को 1.75 लाख रुपये में लॉन्च किया.
- Xpulse 210 और Xtreme 250R की बुकिंग्स 20 मार्च 2025 से शुरू होंगी.
- Xtreme 250R में 250 सीसी इंजन और 6-स्पीड गियरबॉक्स है.
नई दिल्ली. 2025 भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो में, हीरो मोटोकॉर्प ने नई जनरेशन Xpulse को 1.75 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर लॉन्च किया. इसकी बुकिंग्स पिछले महीने शुरू होनी थी पर किन्हीं कारणों से कंपनी ने इसकी बुकिंग की डेट आगे बढ़ा दी. लेकिन अब ब्रांड ने घोषणा की है कि बुकिंग्स 20 मार्च 2025 से शुरू होंगी और इसके बाद कुछ हफ्तों में ग्राहकों को डिलीवरी दी जाएगी. हीरो Xpulse 210 का टॉप-स्पेक वेरिएंट, जिसमें कई समानताएं करिज्मा XMR 210 के साथ हैं, की कीमत 1.86 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है. हीरो उसी तारीख को अपने नए Xtreme 250R की बुकिंग्स भी शुरू करेगा.
यह क्वार्टर लीटर सेगमेंट में एक अग्रेसिव स्ट्रीटफाइटर डिज़ाइन के साथ आता है और इसमें कई फीचर्स भी हैं. Xtreme 250R में 250 सीसी लिक्विड-कूल्ड, सिंगल-सिलेंडर इंजन है जो 30 पीएस की मैक्सिमम पावर और 25 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है. यह 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है जिसमें स्लिपर क्लच स्टैंडर्ड है. यह मोटरसाइकिल 0 से 60 किमी/घंटा की रफ्तार सिर्फ 3.25 सेकंड में पकड़ सकती है. इसका मुकाबला Husqvarna Vitpilen 250, KTM 250 Duke और Suzuki Gixxer 250 से होगा.
ये हैं फीचर्स
इसमें एक स्कल्प्टेड फ्यूल टैंक, एलईडी लाइटिंग यूनिट्स, एक एंगुलर हेडलैंप, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी और टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन के साथ एक टीएफटी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, राइड मोड्स, ट्रैक्शन कंट्रोल, डुअल-चैनल एबीएस, 17-इंच अलॉय व्हील्स और एक यूएसबी चार्जिंग पोर्ट शामिल हैं. सस्पेंशन के लिए इसमें इनवर्टेड फ्रंट फोर्क्स और प्रीलोड-एडजस्टेबल मोनोशॉक दिया गया है. हीरो Xpulse 210 में भी 4.2-इंच का टीएफटी डिस्प्ले, एक अपडेटेड डिज़ाइन जो इसकी रोड प्रेजेंस को बढ़ाता है, स्विचेबल डुअल-चैनल एबीएस सिस्टम, नकल गार्ड्स शामिल हैं. हाल ही में, ब्रांड ने एडवेंचर टूरर का रैली वर्जन भी पेश किया है. स्टैंडर्ड Xpulse में 210 सीसी सिंगल-सिलेंडर फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन है.
यह लगभग 25 पीएस और 20.7 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है और इसे भी छह-स्पीड ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है. इसका भारत में कोई सीधा कॉम्पटिटर नहीं है और इसे पहले जनरेशन की रॉयल एनफील्ड हिमालयन के साथ एडवेंचर टूरिंग स्पेस को लोकप्रिय बनाने का क्रेडिट दिया जा सकता है.