टाटा की नई कार की मार्केट में एंट्री, कीमत 7 लाख से कम, हुंडई-मारुति की बढ़ी टेंशन!

टाटा की नई कार की मार्केट में एंट्री, कीमत 7 लाख से कम, हुंडई-मारुति की बढ़ी टेंशन!


नई दिल्ली. टाटा मोटर्स ने 2025 टाटा अल्ट्रोज फेसलिफ्ट को 6.89 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया है. यह जनवरी 2020 में अपने डेब्यू के बाद से प्रीमियम हैचबैक का पहला बड़ा अपडेट है. नई अल्ट्रोज के लिए बुकिंग 2 जून 2025 से शुरू होगी. नए अल्ट्रोज में नया डिज़ाइन, अडवांस तकनीक और सेफ्टी फीचर्स शामिल हैं. फेसलिफ्टेड अल्ट्रोज का मुकाबला मारुति सुजुकी बलेनो, टोयोटा ग्लैंजा और हुंडई i20 से होगा.

बेहतर एक्सटीरियर डिजाइन
अपडेटेड टाटा अल्ट्रोज में एक नया बाहरी डिज़ाइन है, जिसमें एक आकर्षक नया फ्रंट फेस है, जो 2018 45X कॉन्सेप्ट से प्रेरित हाई-टेक एलईडी सिग्नेचर के साथ 8-लैंप सेटअप द्वारा बनाया गया है. इसे एक खूबसूरती से डिज़ाइन किए गए 3D फ्रंट ग्रिल के साथ जोड़ा गया है. नए डिज़ाइन किए गए स्प्लिट एलईडी हेडलैम्प्स में स्लीक डीआरएल शामिल हैं, जबकि सेगमेंट-फर्स्ट फ्लश डोर हैंडल (फ्रंट डोर्स पर) न केवल कार की प्रीमियम अपील को बढ़ाते हैं बल्कि इसके एयरोडायनामिक, स्लिपर जैसी सिल्हूट में भी योगदान करते हैं.

अल्ट्रोज 2025 की कीमतें

इंजन स्मार्ट प्योर क्रिएटिव अकॉम्प्लिश S
1.2 पेट्रोल Rs 6.89 लाख Rs 7.69 लाख Rs 8.69 लाख Rs 9.99 लाख
1.2 सीएनजी Rs 7.89 लाख Rs 8.79 लाख Rs 9.79 लाख Rs 11.09 लाख
1.5 डीजल Rs 8.99 लाख Rs 11.29 लाख

रियर में नया बंपर
पीछे की ओर, अल्ट्रोज में अब इन्फिनिटी-कनेक्टेड एलईडी टेल लैंप्स और एक नया बम्पर है, जो हैचबैक को एक शार्प और अधिक अपस्केल इम्प्रेशन देता है. एक नया सेट एलॉय व्हील्स, जो ईवी एस्थेटिक्स से प्रेरित है, प्रोफाइल को और भी आधुनिक बनाता है. कुल मिलाकर, ये सुधार टाटा मोटर्स की नवीनतम डिज़ाइन भाषा के साथ अल्ट्रोज को अंडरपिन करते हैं.

धांसू इंटीरियर
अंदर, नया अल्ट्रोज एक अधिक प्रीमियम केबिन अनुभव ऑफर करता है, जिसमें 10.25-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट डिस्प्ले, एक नया दो-स्पोक स्टीयरिंग व्हील जिसमें एक रोशन टाटा लोगो है, और एक अपडेटेड क्लाइमेट कंट्रोल इंटरफेस शामिल है. अल्ट्रोज में वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स और 10.2-इंच का पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी है. अल्ट्रोज पांच ट्रिम्स में उपलब्ध है—स्मार्ट, प्योर, क्रिएटिव, अकंप्लिश्ड एस, और अकंप्लिश्ड+ एस—और पांच जीवंत रंगों में आता है: ड्यून ग्लो, एम्बर ग्लो, प्योर ग्रे, रॉयल ब्लू, और प्रिस्टिन व्हाइट.

एग्जीक्यूटिव लाउंज सीट्स
कंपनी के अनुसार, नया अल्ट्रोज सेगमेंट में सबसे अच्छे एग्जीक्यूटिव लाउंज सीट्स ऑफर करता है, जो अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी की तुलना में 8% बेहतर थाई सपोर्ट ऑफर करता है (अल्ट्रोज में 533 मिमी बनाम इसके प्रतिद्वंद्वी में 491 मिमी). अल्ट्रोज बेहतर हेडरूम और हिप रूम भी ऑफर करता है. सामने की ओर, यह 990 मिमी का हेडरूम और पीछे की ओर 957 मिमी का हेडरूम ऑफर करता है. हिप रूम सामने की ओर 1318 मिमी और पीछे की ओर 1281 मिमी है, जो टाटा का दावा है कि इसके प्रतिद्वंद्वियों से बेहतर है. इसके अलावा, अल्ट्रोज 345 लीटर का बूट स्पेस ऑफर करता है, या सीएनजी वेरिएंट में 210 लीटर.

इंजन और पावर
नई अल्ट्रोज में 1.2-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल है जो 88 बीएचपी और 115 एनएम का पीक टॉर्क जेनेरेट करता है, 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल जो 118 बीएचपी और 170 एनएम का पीक टॉर्क उत्पन्न करता है, जो रेसर एडिशन में आता है, 1.5-लीटर डीजल जो 89 बीएचपी और 200 एनएम का टॉर्क उत्पन्न करता है, और 12.8 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकता है और 1.2-लीटर सीएनजी विकल्प जिसमें ट्विन-सिलेंडर तकनीक है.



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