शाहरुख-दीपिका के बाद पंकज त्रिपाठी बने ‘हुंडई’ के ब्रांड एंबेसडर, ‘कालीन भैया’ बदलेंगे कंपनी की किस्मत?

शाहरुख-दीपिका के बाद पंकज त्रिपाठी बने ‘हुंडई’ के ब्रांड एंबेसडर, ‘कालीन भैया’ बदलेंगे कंपनी की किस्मत?


नई दिल्ली. शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण के बाद, हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड (HMIL) ने बहुमुखी अभिनेता पंकज त्रिपाठी को अपने नए ब्रांड एंबेसडर के रूप में चुना है. मिर्जापुर, गैंग्स ऑफ वासेपुर और मसान जैसी फिल्मों में अपने विविध किरदारों के लिए मशहूर त्रिपाठी भारतीय फिल्म उद्योग के सबसे प्रिय चेहरों में से एक हैं. हुंडई एक कार ब्रांड के तौर पर भारत में नंबर 4 पर खिसक गई है. अब शायद कंपनी चेहरा बदलकर ज्यादा टारगेट ऑडियंस को रीच कर सके.

नई पार्टनरशिप पर बात करते हुए, HMIL के मुख्य परिचालन अधिकारी तरुण गर्ग ने कहा, “HMIL में, हम प्रगति और प्रेरणा की कहानियों का जश्न मनाते हैं. हमें पंकज त्रिपाठी का HMIL परिवार में स्वागत करते हुए खुशी हो रही है. उनकी जमीन से जुड़ी शख्सियत, असाधारण प्रतिभा और व्यापक अपील HMIL के मूल्यों और ‘मानवता के लिए प्रगति’ के हमारे दृष्टिकोण के साथ मेल खाती है. साथ में, हम भारत भर में अपने विविध ग्राहक आधार के साथ गहरे भावनात्मक संबंध बनाने का लक्ष्य रखते हैं.”

पंकज त्रिपाठी ने क्या कहा?
इस मौके पर त्रिपाठी ने कहा, “हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड के साथ जुड़ना मेरे लिए सम्मान की बात है, जो लंबे समय से विश्वास, नवाचार और ग्राहक-प्रथम दृष्टिकोण के लिए खड़ा है. मेरी पहली कार हुंडई थी, और वर्षों में, वह रिश्ता कुछ व्यक्तिगत बन गया है. एक ऐसा व्यक्ति जो सादगी, ईमानदारी और अपनी जड़ों से जुड़े रहने को महत्व देता है, मैं HMIL के सिद्धांतों के साथ स्वाभाविक रूप से मेल खाता हूं.”

भारत में 29 साल
हाल ही में हुंडई ने भारत में अपनी 29वीं वर्षगांठ मनाई. 6 मई 1996 को स्थापित हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड (HMIL) वर्तमान में देश में दूसरा सबसे बड़ा खिलाड़ी है, जिसने 12.7 मिलियन से अधिक वाहन बेचे हैं – जिसमें 150 से अधिक देशों में 3.7 मिलियन से अधिक निर्यात शामिल हैं.

तमिलनाडु से शुरुआत
हुंडई ने भारत में अपनी यात्रा की शुरुआत तमिलनाडु के श्रीपेरंबुदूर में एक विनिर्माण सुविधा की स्थापना के साथ की. अपनी स्थापना के बाद से, यह सुविधा लगातार बढ़ी है और विनिर्माण उत्कृष्टता का केंद्र बन गई है. सितंबर 1998 में हुंडई के पहले पूरी तरह से एकीकृत कार निर्माण संयंत्र के लॉन्च के साथ संचालन आधिकारिक तौर पर शुरू हुआ.

इस साल की शुरुआत में, हुंडई ने भारत में अपनी पहली इलेक्ट्रिक वाहन – क्रेटा इलेक्ट्रिक – को 17.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया. इसमें दो बैटरी पैक विकल्प हैं: 42 kWh और 51.4 kWh, जो क्रमशः 390 किमी और 470 किमी की सिंगल-चार्ज रेंज प्रदान करते हैं. इसके अलावा, हुंडई अगली पीढ़ी की वेन्यू पर भी काम कर रही है. हाल ही में इसके टेस्ट म्यूल्स को कई मौकों पर देखा गया है. इसके इस साल के अंत में वैश्विक शुरुआत करने की उम्मीद है.



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