होंडा ने नया स्कूटर कराया पेटेंट, Activa से तगड़ा स्कूटर लॉन्च करने की तैयारी?

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होंडा ने भारत में स्कूपी स्कूटर का पेटेंट फाइल किया है. यह 109.5 सीसी इंजन वाला स्कूटर इंडोनेशिया में पहले से उपलब्ध है. इसमें नियो-रेट्रो डिज़ाइन और एलईडी हेडलैंप है.

हाइलाइट्स

  • होंडा ने भारत में स्कूपी स्कूटर का पेटेंट फाइल किया.
  • स्कूपी में 109.5 सीसी इंजन और नियो-रेट्रो डिज़ाइन है.
  • स्कूटर में एलईडी हेडलैंप और डी-आकार के टर्न इंडिकेटर्स हैं.

नई दिल्ली. होंडा ने भारत में एक और दोपहिया वाहन का पेटेंट फाइल किया है. जापानी ऑटो दिग्गज अक्सर भारत में कई दोपहिया वाहनों के पेटेंट फाइल करते हैं, भले ही वे कंपनी के तत्काल फोकस में न हों. फिर भी, होंडा की ओर से फाइल किया गया ये लेटेस्ट पेटेंट स्कूपी का है, जो इंडोनेशिया में सेल पर है.

पहले भी पेटेंट के लिए कर चुकी है अप्लाई
दिलचस्प बात यह है कि यह पहली बार नहीं है जब होंडा ने स्कूपी के लिए पेटेंट आवेदन किया है. कंपनी ने 2023 में भी 110cc स्कूटर के लिए पेटेंट फाइल किया था. यह एक नॉर्मल प्रोसेस है जिसे OEMs अपनाते हैं ताकि वे अपने प्रोडक्ट डिजाइन को सेफ कर सकें, अगर वे फ्यूचर में उस प्रोडक्ट को लॉन्च करने का निर्णय लेते हैं.

पेटेंट इमेज में दिखा डिज़ाइन
पेटेंट इमेज में देखा गया डिज़ाइन स्कूपी के लेटेस्ट वेरियंट से मेल खाता है, जिसमें नियो-रेट्रो स्टाइलिंग एलिमेंट्स और कर्वी और फ्लोइंग बॉडी पैनल्स हैं. सबसे प्रमुख हाइलाइट एक क्रिस्टल-ब्लॉक एलईडी हेडलैंप है जिसमें फ्रंट एप्रन के भीतर इंटिग्रेटेड सर्कुलर DRL है. एक और अनोखी हाइलाइट एप्रन के दोनों ओर डी-आकार के एलईडी टर्न इंडिकेटर्स हैं.

कैसा है लुक?
स्कूटर का लुक काफी ट्रडिशनल है, जिसमें एक साफ प्रोफाइल, एक सिंगल-पीस सीट, एक फ्लैट फुटबोर्ड और एक सिंगल-पीस ग्रैब रेल है. एक दिलचस्प विजुअल हाइलाइट स्लिम रियर बॉडी पैनल है, जो पारंपरिक पेट्रोल स्कूटरों में असामान्य है. इसके अलावा, इसमें एक एग्जॉस्ट मफलर है जो मोटरसाइकिल से लिया हुआ लगता है. इंडोनेशिया में, होंडा स्कूपी को आठ रंग विकल्पों में पेश करता है. ये डुअल-टोन थीम्स और आकर्षक, स्पोर्टी ग्राफिक्स के साथ आते हैं, जो वेरिएंट की पसंद पर निर्भर करते हैं.

इंजन और पावर
होंडा स्कूपी को पावर देने वाला इंजन 109.5 सीसी, ईएसपी, एसओएचसी, एयर-कूल्ड इंजन है जो भारत में एक्टिवा को भी पावर देता है. यह मोटर 9 बीएचपी और 9.2 एनएम का पीक टॉर्क उत्पन्न करता है और इसे सीवीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है. स्कूटर एक अंडरबोन चेसिस पर आधारित है जो टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और स्विंग आर्म रियर सस्पेंशन पर बैठता है. ब्रेकिंग हार्डवेयर में एक फ्रंट डिस्क और एक रियर ड्रम ब्रेक शामिल है. स्कूटर 12-इंच के पहियों पर चलता है, जो 100/90 फ्रंट और 110/90 रियर ट्यूबलेस टायर्स में लिपटे होते हैं.

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