4 राइडिंग मोड
2025 डोमिनार 400 के लिए सबसे बड़ा अपग्रेड इसकी राइड-बाय-वायर तकनीक है, जो चार राइडिंग मोड्स: रोड, रेन, स्पोर्ट, और ऑफ-रोड के साथ आता है, जो अलग अलग राइडिंग परिस्थितियों के लिए थ्रॉटल प्रोसेस और एबीएस को कॉर्डिनेट करते हैं. डोमिनार 250 अपने मैकेनिकल थ्रॉटल को बनाए रखता है लेकिन अब 4 एबीएस राइडिंग मोड्स भी ऑफर करता है, जिससे बजाज की क्वार्टर-लीटर टूरर में बेहतर कंट्रोल आता है.
दोनों मोटरसाइकिलों में अब एक नया बॉन्डेड ग्लास कलर एलसीडी स्पीडोमीटर है, जो पल्सर एनएस400जेड से लिया गया है, जिसमें एक इंटीग्रेटेड वाइजर है जो चमक को कम करता है और दृश्यता में सुधार करता है. टूरिंग क्षमता को बढ़ाने के लिए, बजाज ने हैंडलबार को लंबी दूरी की आरामदायक सवारी के लिए फिर से डिज़ाइन किया है और रियर कैरियर में एक जीपीएस माउंट जोड़ा है, जिससे बाइकें शोरूम से ही अधिक टूरिंग-रेडी हो जाती हैं.
मैकेनिकल चेंज नहीं
मैकेनिकल रूप से, दोनों मॉडल्स में कोई बदलाव नहीं किया गया है. डोमिनार 400 अपने 373cc, लिक्विड-कूल्ड सिंगल-सिलेंडर इंजन से 40bhp और 35Nm का उत्पादन जारी रखता है, जबकि डोमिनार 250 248.8cc सिंगल-सिलेंडर मोटर का उपयोग करता है जो 27bhp और 23.5Nm का उत्पादन करता है. दोनों में 6-स्पीड गियरबॉक्स और स्लिपर क्लच है.
लॉन्च पर कंपनी ने क्या कहा?
लॉन्च पर बोलते हुए, सरंग कनाडे, प्रेसिडेंट, मोटरसाइकिल बिजनेस यूनिट, ने कहा, “बजाज ऑटो में, हम मानते हैं कि डोमिनार सिर्फ एक मशीन नहीं है – यह वास्तविक दुनिया के अनुभवों का द्वार है. यात्रा वह ज्ञान प्रदान करती है जो किताबें नहीं कर सकतीं. 2025 डोमिनार रेंज के साथ, जिसमें मोटरसाइकिलें ‘बॉर्न टू स्प्रिंट’ और ‘बिल्ट टू टूर’ हैं. 2025 डोमिनार रेंज सिर्फ एक अपग्रेड नहीं है, यह एक घोषणा है: सड़क उन लोगों की है जो पीछे नहीं हटते.”