बिजनेस स्टैंडर्ड की एक रिपोर्ट के अनुसार अल्केमिस्ट ब्रांड कंसल्टिंग के संस्थापक और मैनेजिंग पार्टनर सुमित सिन्हा का कहना है कि शुभमन गिल अब उस मुकाम पर हैं, जहां से वह देश के सबसे कीमती खिलाड़ी बन सकते हैं. इंग्लैंड में बतौर टेस्ट कप्तान गिल ने जिस तरह का प्रदर्शन किया है, वह काबिल-ए-तारीफ है. वह जवान हैं, स्मार्ट दिखते हैं. ये सब चीजें उन्हें एक मजबूत ब्रांड बनाती हैं.
सचिन, विराट की कर सकते हैं बराबरी
ब्रांड की दुनिया के लोग मान रहे हैं कि सचिन तेंडुलकर और विराट जैसे अद्भुत खिलाड़ियों के बराबर ब्रांड वैल्यू अगर किसी की हो सकती है तो वह गिल ही हैं. हाल ही में शुभमन ने एमआरएफ के साथ 3 साल का करार किया है, जिसकी कीमत 35 करोड़ रुपये बताई जा रही है.
ब्रांड्स को क्यों भाते हैं शुभमन गिल?
शुभमन गिल को घूमना-फिरना खूब पसंद है.
शुभमन की विज्ञापन फीस कितनी है?
गिल वर्तमान में नाइकी, कोका-कोला, टाटा कैपिटल, बजाज आलियांज, ओकली, एंगेज और एमआरएफ जैसे कई बड़े ब्रांड्स से जुड़े हुए हैं. गोयल के अनुसार, “दो साल पहले शुभमन को एक विज्ञापन के लिए लगभग 1 करोड़ रुपये मिलते थे, लेकिन अब यह फीस 7 करोड़ रुपये तक पहुंच गई है.”
सचिन तेंडुलकर ने 2013 में विराट कोहली को क्रिकेट की विरासत सौंपी थी और कोहली ने खुद को ‘किंग कोहली’ बनाकर न केवल मैदान में बल्कि ब्रांडिंग की दुनिया में भी सबसे ऊपर पहुंचा दिया. अब जब कोहली ने टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया है, तो नजरें शुभमन गिल पर टिक गई हैं.