प्रीमियम फीचर लोडेड कार
टाटा मोटर्स ने कहा है कि वे हैरियर EV के डिज़ाइन को बदलना नहीं चाहते थे क्योंकि वे इसकी बड़ी, हल्क जैसी रोड प्रजेंस को बनाए रखना चाहते थे. EV मस्कुलर और सॉलिड दिखती है. इसक लुक को एक बार देखकर ही यह साफ पता चल जाता है कि ये एक प्रीमियम फीचर लोडेड कार है.
हैरियर QWD भारत में बनी पहली EV SUV है जो ट्विन मोटर्स से पावर्ड है. यह पहली स्वदेशी EV SUV भी है जो ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम ऑफर करती है. फ्रंट मोटर 155 बीएचपी पावर जेनेरेट करती है, और रियर मोटर का आउटपुट 235 बीएचपी है जिसमें कुल टॉर्क आउटपुट 504 एनएम है. यह 4 ड्राइव मोड्स ऑफर करता है – इको, सिटी, स्पोर्ट और बूस्ट – और 6 टेरेन मोड्स – नॉर्मल, स्नो/ग्रास, मड-रट्स, सैंड, रॉक क्रॉल और कस्टम.
तगड़ी रेंज
हैरियर EV ऑल-व्हील ड्राइव 75 kWh बैटरी से पावर्ड है जो MIDC के अनुसार 622 किमी की रेंज देती है, लेकिन टाटा मोटर्स ने खुलासा किया है कि रियल वर्ल्ड के ट्रैफिक में यह 460 किमी से 490 किमी के बीच होनी चाहिए. जो कि काफी इंप्रेसिव है.
टाटा मोटर्स ने इसमें बहुत कुछ शामिल किया है. केबिन में 14.5 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम और 10.25 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर है. इसमें 10-स्पीकर JBL ब्लैक ऑडियो सिस्टम है जिसमें डॉल्बी एटमॉस 5.1, फ्रंट और रियर के लिए इन-डैश कैमरा, डिजिटल रियरव्यू मिरर, 540-डिग्री कैमरा जो बोनट के नीचे की टेरेन को दिखाता है. सेफ्टी के मामले में, यह लेवल 2 DAS से लैस है; टॉप मॉडल में 7 एयरबैग्स, हिल डिसेंट कंट्रोल, हिल होल्ड कंट्रोल और कई अन्य सुविधाएं हैं.
360-डिग्री कैमरा
दूसरी ओर, टाटा मोटर्स तकनीकी गड़बड़ियों के लिए जानी जाती है, और मीडिया ड्राइव के दौरान, कई लोगों ने इसका सामना किया. कुछ ने इंफोटेनमेंट सिस्टम के ब्लैंक हो जाने और इंस्ट्रूमेंट में चेतावनी लाइट्स के खराब होने की शिकायत की. इसके अलावा, 360-डिग्री कैमरा पहले से उपलब्ध होने के बावजूद, टाटा इसे अपने इन-डैश कैमरा के लिए भी इस्तेमाल कर सकता था.