गंभीर हालत में युवक अस्पताल में भर्ती: ​​​​​​​केयर हेल्थ बीमा ने किया केस रिजेक्ट, बोले- एडमिट की जरूरत नहीं; डॉक्टर ने कहा- बीमारी गंभीर – Jabalpur News

गंभीर हालत में युवक अस्पताल में भर्ती:  ​​​​​​​केयर हेल्थ बीमा ने किया केस रिजेक्ट, बोले- एडमिट की जरूरत नहीं; डॉक्टर ने कहा- बीमारी गंभीर – Jabalpur News


मरीज आदित्य सिंह, जिन्होंने प्रीमियम राशि दी।

जबलपुर के रहने वाले आदित्य सिंह ने 26 हजार रुपए से अधिक की प्रीमियम राशि जमा करने के बाद जब इलाज के लिए शहर के एक निजी अस्पताल में भर्ती हुए तो बीमा कंपनी केयर हेल्थ ने यह कहते हुए इलाज करवाने से मना कर दिया कि हमारी कंपनी के डाॅक्टर ऐसा नहीं मानते ह

.

केयर हेल्थ बीमा कंपनी ने इलाज करवाने से मना कर दिया।

मदनमहल निवासी आदित्य सिंह की रीढ़ की हड्डी में संक्रमण हो गया। परिवार ने उसे इलाज के लिए शहर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों ने तुरंत उपचार शुरू किया। आदित्य ने केयर हेल्थ का कार्ड इस्तेमाल किया, लेकिन कंपनी ने कहा कि उन्हें पहले ही लगभग 2 लाख रुपए का इलाज मिल चुका है और इससे ज्यादा राशि उपलब्ध नहीं कराई जा सकती।

आदित्य के भाई अमित सिंह ठाकुर ने बताया कि उन्होंने कंपनी को 7 लाख रुपए का प्रीमियम जमा किया था, फिर भी केवल दो लाख रुपए आगे देने से कंपनी ने इनकार कर दिया।

डॉक्टरों ने बताया कि आदित्य की नसें बंद होने लगी हैं और उसे करीब चार सप्ताह तक अस्पताल में भर्ती रहकर इलाज की जरूरत है। परिवार ने पहले ऑपरेशन करवाया, जिसमें डॉक्टरों ने कहा कि संक्रमण होने की 50-50 संभावना है। ऑपरेशन के दस दिन बाद घर लौटने पर संक्रमण बढ़ गया, फिर उसे पुनः अस्पताल में भर्ती कराया गया। डॉक्टरों के अनुसार अब चार सप्ताह तक निगरानी और इलाज जरूरी है।

डॉक्टर ने बताया कि 4 सप्ताह भर्ती रखकर इलाज करना होगा।

डॉक्टर ने बताया कि 4 सप्ताह भर्ती रखकर इलाज करना होगा।

मरीज के भाई अमित सिंह ठाकुर ने बताया कि आदित्य सिंह को पुनः अस्पताल में भर्ती कराने के बाद, जब उन्होंने केयर हेल्थ कंपनी से संपर्क किया और जीरो डेप्थ क्लेम के लिए आवेदन किया, तो कंपनी ने इसे अस्वीकार कर दिया। कंपनी का कहना था कि उनके डॉक्टर मानते हैं कि आदित्य सिंह पूरी तरह स्वस्थ है और उसे अस्पताल में भर्ती रहने की जरूरत नहीं।

अमित सिंह ने बताया कि उन्होंने पहली बार 26 हजार और दूसरी बार 16 हजार रुपए जीरो डेप्थ पॉलिसी के लिए जमा किए थे, लेकिन इसके बावजूद कंपनी अब भी इलाज के खर्च को कवर करने के लिए तैयार नहीं है।

मरीज के भाई का कहना है कि कंपनी की शिकायत उपभोक्ता फोरम में की जाएगी।

मरीज के भाई का कहना है कि कंपनी की शिकायत उपभोक्ता फोरम में की जाएगी।

मरीज आदित्य सिंह का इलाज कर रहे डॉक्टर अमित गुप्ता ने बताया कि उनकी रीढ़ की हड्डी में संक्रमण तेजी से फैल रहा है। एक दिन पहले ही उन्हें दूसरे अस्पताल से यहाँ शिफ्ट किया गया है। डॉक्टर के अनुसार, ऐसे मरीजों को लंबे समय तक अस्पताल में डॉक्टरों की निगरानी में रखना जरूरी है।

वहीं, कंपनी के मैनेजर अमित कुमार ने कहा कि यह कंपनी की पॉलिसी है और यदि किसी को कोई परेशानी है तो टोल फ्री नंबर पर शिकायत की जा सकती है। इसके लिए कंपनी कोई जिम्मेदारी स्वीकार नहीं करती।



Source link