शहडोल कलेक्टर डॉ. केदार सिंह ने सोमवार को विभागीय समीक्षा बैठक की। उन्होंने सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों के निराकरण को लेकर कई निर्देश दिए। इसी दौरान कलेक्टर ने प्रशासनिक कार्य सुविधा के लिए दो तहसीलदारों के ट्रांसफर आदेश जारी किए।
.
तहसीलदार सोहागपुर सुमित कुमार गुर्जर को उनके आवेदन पर बुढ़ार तहसीलदार बनाया गया। वहीं तहसीलदार बुढ़ार भावना डेहरिया को सोहागपुर का नया तहसीलदार नियुक्त किया गया।
अधिकारी शिकायतों की मॉनिटरिंग स्वयं करें
कलेक्टर ने कहा कि जिला स्तरीय अधिकारी सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों की मॉनिटरिंग स्वयं करें। शिकायतों के निराकरण के जवाब एल-1 अधिकारियों के माध्यम से दर्ज कराए जाएं। उन्होंने कहा कि कोई भी शिकायत अनअटेंडेड नहीं रहनी चाहिए। साथ ही शिकायतों का निराकरण गुणवत्तापूर्ण होना चाहिए।
मैदानी अमले को भी शिकायत निराकरण का दायित्व सौंपा जाएगा। जिन विभागों में कम शिकायतें हैं, वहां के जिला प्रमुख अधिकारी शत-प्रतिशत निराकरण सुनिश्चित करें।
कलेक्टर ने लोक सेवा गारंटी अधिनियम के तहत सेवाओं के समय-सीमा में निराकरण पर भी जोर दिया। सभी विभागों को सिटिजन चार्टर के अनुसार निर्धारित समय में सेवाएं प्रदान करने के निर्देश दिए।
बैठक में मुख्य सीईओ जिला पंचायत सौम्या आनंद, अपर कलेक्टर सरोधन सिंह, एसडीएम सोहागपुर अमृता गर्ग, एसडीएम ब्यौहारी भागीरथी लहरे, अन्तोनिआ एक्का सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।
