नई दिल्ली. मर्सिडीज-बेंज इंडिया ने सितंबर 2025 में अपनी अब तक की सबसे ज्यादा मंथली सेल दर्ज की, जिसमें सितंबर 2024 की तुलना में 36% की मजबूत इयरली ग्रोथ हुई. यह शानदार प्रदर्शन मुख्य रूप से जीएसटी 2.0 रिफॉर्म के बाद आया है. ब्रांड ने 9 दिन के नवरात्रि के दौरान 2,500 से ज्यादा यूनिट्स बेचीं, जो भारत में इसके इतिहास में सबसे ज्यादा फेस्टिव सेल है.
कोर लक्जरी पोर्टफोलियो
इसमें E-क्लास LWB, GLC और GLE जैसे मॉडल शामिल हैं, ने Q3 में 10% की ग्रोथ दर्ज की. E-क्लास LWB भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली लक्जरी सेडान बनी रही, जिसने तिमाही के लिए 47% एनुअल ग्रोथ दर्ज की. टॉप-एंड लक्जरी सेगमेंट में, GLS, Maybach, S-क्लास और AMG G63 जैसे मॉडल मांग को बढ़ाते रहे, जिससे 12% सालाना ग्रोथ हुई और कुल बिक्री का 25% हिस्सा बना.
मर्सिडीज-बेंज ईवी लाइनअप
मर्सिडीज-बेंज की इलेक्ट्रिक वाहन (BEV) लाइनअप ने भी मजबूत प्रदर्शन किया, कुल Q3 बिक्री का 8% हिस्सा बनाते हुए और 10% सालाना ग्रोथ दर्ज की, जिसमें EQS SUV ने लीड किया. ब्रांड की अप्रैल-सितंबर 2025 की कलेक्टिव सेल 9,357 यूनिट्स रही.
आगे भी तगड़ी सेल की उम्मीद
उम्मीद की जा रही है कि आगे भी फेस्टिव सीजन में यही मार्केट सेंटिमेंट्स बरकरार रहेंगे, जिसमें आगामी त्योहारों जैसे धनतेरस और दिवाली शामिल हैं, कंपनी के पूरे पोर्टफोलियो की मार्केट में बढ़िया डिमांड बनी हुई है. कंपनी के पोर्टफोलियों में लॉन्ग व्हीलबेस E-क्लास, GLC, GLE, GLS और G63 AMG SUVs जैसी कारें मौजूद हैं. इन सेल नंबर के साथ कंपनी ने अपनी अब तक की सबसे ज्यादा सेल दर्ज की है. पिछले साल के मुकाबले कंपनी ने 2 यूनिट्स ज्यादा सेल की और नया रिकॉर्ड सेट किया.