कलेक्टर ने की सीएम हेल्पलाइन की समीक्षा।
सिंगरौली कलेक्टर चंद्र शेखर शुक्ला ने रविवार को सीएम हेल्पलाइन में दर्ज शिकायतों की समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियों को शिकायतों का प्राथमिकता के आधार पर निराकरण करने के निर्देश दिए।
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कलेक्टर ने कहा कि अधिकारी शिकायतकर्ता से संपर्क कर वास्तविक स्थिति की जानकारी लें। कोई भी शिकायत अन-अटेंडेंट नहीं रहनी चाहिए। विभाग प्रमुखों को शिकायतों की खुद निगरानी करने को कहा गया है।
100 दिन से अधिक समय से लंबित शिकायतों का तुरंत निराकरण करने के आदेश दिए गए हैं। शिकायत को अटेंड न करने वाले अधिकारी पर 100 रुपए का जुर्माना लगेगा।
कलेक्टर ने समाधान और लोक सेवा गारंटी अधिनियम के तहत प्राप्त आवेदनों को समय-सीमा में निपटाने के निर्देश दिए। महिला एवं बाल विकास, पीएचई और पशुपालन विभाग की रैंकिंग लगातार गिर रही है। कलेक्टर ने इन विभागों को चेतावनी दी है कि अगर इस महीने भी रैंकिंग गिरी तो विभाग प्रमुख जिम्मेदार होंगे।