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- Railway’s NOC Not Found, Encroachment Of Shops Removed, Cost 41 Crores Approval Only 20 Crores, How Will The Work Be Completed By October 2022
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खंडवा5 मिनट पहले
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हरसूद की तरफ रेलवे की जमीन 7 पिल्लर बनेंगे, एनओसी नहीं मिलने से रूका काम।
- – सेतु विकास निगम के अफसर बोले : हरसूद की ओर 7 पिल्लर रेलवे जमीन में, निर्माण की एनओसी नहीं दे रहा रेलवे
- – इधर, बस स्टैंड तरफ प्रशासन नहीं हटा रहा दुकानों का अतिक्रमण
निर्माणाधीन तीन पुलिया ओवरब्रिज का काम फिर अटक गया हैं। सेतु विकास निगम ने अपनी जमीन पर फाउण्डेशन व सब-स्ट्रक्चर का काम पूरा कर दिया। हरसूद की तरफ 7 पिल्लर रेलवे की जमीन में आने है, निर्माण की एनओसी रेलवे ने अटका रखी हैं। इसी तरह बस स्टैंड की तरफ दुकानों का अतिक्रमण है, जिसे हटाने में प्रशासन रूचि नहीं दिखा रहा हैं। नतीजतन ठेकेदार ने शनिवार से काम बंद कर दिया। ऐसे में अक्टूबर 2022 कार्य कैसे पूर्ण हो सकेंगा।
इधर, ‘टी आकार’ यानि तीन भुजा वाले तीन पुलिया ओवरब्रिज की कुल लागत यानि प्रशासकीय स्वीकृति 41 करोड़ की है, जो करीब 56 करोड़ रूपए तक पहुंच जाएगी। लेकिन भारत सरकार के सीआरएफ (सेंट्रल रोड फंड) ने सिर्फ 20 करोड़ 93 लाख रूपए की तकनीकी स्वीकृति दी हैं। बाकी की राशि राज्य सरकार को देना है लेकिन राज्य सरकार ने मामले में आज तक संज्ञान नहीं लिया। अपनी ओर से राशि स्वीकृत नहीं की हैं। जिससे की ओवरब्रिज निर्माण का काम अटक सकता हैं।
रेलवे और स्थानीय प्रशासन बना वजह
ओवरब्रिज निर्माण में 7 पिल्लर हरसूद की तरफ रेलवे की जमीन हैं। मध्य रेलवे के सुरक्षा व सतर्कता विभाग से एनओसी चाहीं गई हैं। 3-4 माह हो गए है, अब तक नहीं मिली। इसी तरह स्थानीय प्रशासन बस स्टैंड की तरफ दुकानों का अतिक्रमण नहीं हटा रहा हैं। – पीएन पांडेय, एसडीओ, सेतु विकास निगम
ओवर ब्रिज की डिजाइन और लागत पर एक नजर
– आनंद नगर की ओर 168.75 मीटर
– बस स्टैंड की ओर 213.75 मीटर
– हरसूद रोड की ओर 180 मीटर
– ब्रिज की निर्माण लागत 41. 87 करोड़ रूपए
– ऊंचाई- 6.37 मीटर रहेंगी
– भूमि अधिग्रहण पर खर्च 541.75 लाख रुपए
– विद्युतिकरण व पेयजल लाइन शिफ्टिंग पर खर्च 123.58 लाख रुपए
– कार्य प्रारंभ होने की दिनांक 2 अक्टूबर 2018
– कार्य पूर्ण होने की दिनांक 30 अक्टूबर 2022